CBSE Board 12th Exam Cancel के बाद HBSE हरियाणा ने किया 12वीं बोर्ड एक्जाम को …

CBSE Board 12th Exam Cancel: अभी कल 1 जून को शाम को पीएम नरेंद्र मोदी जी, और देश के कई बड़े मंत्री, शिक्षा अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद केंद्र सरकार ने बच्चों के हित में फैसला लिया। CBSE board 12th Exam cancel कर दिए गए। और उसके हरयाणा में भी CBSE board 12th exam cancel करने का निर्णय लिया गया।

CBSE
CBSE

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर जी ने कहा है कि हम पर जल्दी ही फैसला लेंगे। और हरियाणा के शिक्षा मंत्री में कहा है कि हम मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के अनुयायी में कई बड़े लोगो के साथ मीटिंग होगी। जिसमें board exam पर निर्णय लिया जाएगा।। हरयाणा के साथ – साथ यूपी, एमपी, कई राज्य समेत 12th board exam cancel पर चर्चा किया जाएगा।

यह भी पढ़े   हरियाणा बोर्ड का Result कौन से फॉर्मूला पे काउंट किया जाएगा

और उन्होंने यह भी साफ-साफ कहा है कि जो भी स्टूडेंट एग्जाम देना चाहेंगे तो वह हालात ठीक होने के बाद इसे एग्जाम देने की अनुमति दी जाएगी।

हरियाणा सरकार ने 12 बोर्ड एग्जाम को किया रद्द

अभी अभी कुछ देर पहले हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने हरयाणा बोर्ड एग्जाम को किया कैंसिल। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा है कि बच्चों के जिंदगी से बढ़कर बोर्ड एग्जाम नहीं है। और उन्हीने कहा है की जो स्टूडेंट्स बोर्ड एग्जाम देने के लिए इच्छुक है उन्हें हालात सुधरने पर एग्जाम देने का मौका दिया जाएगा।

इन राज्यो में 12 बोर्ड एग्जाम कैंसिल हो सकता है।

उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, झारखंड, उत्तराखंड इन राज्यो में 12th बोर्ड एग्जाम कैंसिल होने के बहुत ही ज्यादा चांस है। इन राज्यो के मुख्यमंत्री ने CBSE Board 12th Exam Cancel करने और पीएम नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री के फैसलों के सहराना की है। और उन्होंने कहा है कि हम बच्चों के स्वास्थ्य के साथ कोई भी खिलवाड़ नही करेंगे।

यह भी पढ़े   हरियाणा में स्कूलों की गर्मी की छुट्टियाँ 30 जून तक बढ़ी है। 16 जून से होने वाला था अनलाइन क्लास

क्या हिमांचल में 12th बोर्ड के एग्जाम होंगे?

आपको बता दें कि हिमांचल प्रदेश में 10वीं के बोर्ड एग्जाम पहले ही रद्द कर दिए गए थे। और 12वीं बोर्ड एग्जाम सरकार करवा रही थी। क्लास 12वीं केवल 1 ही पेपर हुआ था। उसके बाद लॉकडाउन लगने के वजह से 12वीं परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। अब लग रहा है कि हिमांचल प्रदेश में भी 12th बोर्ड के एग्जाम कैंसिल होने के ज्यादा चांस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.