• September 26, 2022
बीएसएफ भर्ती 2022
0 Comments

बीएसएफ भर्ती 2022

बीएसएफ ने हेड कांस्टेबल और एएसआई पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दिया गया है जो उम्मीदवार इस भर्ती के योग्य है वे अंतिम तिथि से पहले एप्लीकेशन फॉर्म 6 सितम्बर से पहले ऑनलाइन भरे। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। यह भर्ती में कुल 323 पदों पर होगी। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तिथि 8 अगस्त 2022  से 6 सितम्बर है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 6 सितम्बर से पहले ही आवेदन करे।

बीएसएफ भर्ती 2022 शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की 12 पास होनी चाहिए और एएसआई की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं पास होने के साथ साथ टाइपिंग स्किल टेस्ट भी क्लियर होना चाहिए और आवेदन करने से पहले अभ्यर्थि नोटिफिकेशन को कम्पलीट पढ़े। इसके साथ साथ पात्रता की भी जांच कर ले नहीं तो आवेदन रिजेक्ट कर दिए जाएंगे भर्ती से रिलेटिड सभी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गयी है एएसआई के पद के लिए 11 भर्तियां निकाली गयी है और हेड कॉन्सटेबल पद के लिए 312 भर्तियां निकाली गयी है।

यह भी पढ़े   Raksha Bandhan 2021 : जाने रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त
बीएसएफ भर्ती 2022
बीएसएफ भर्ती 2022

बीएसएफ भर्ती 2022 आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए 100 रुपए फ़ीस देनी होगी। एससीएसटी और एक्स सर्विसमैन को आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, फिजिकल, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल के बाद किया जाएगा। 

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.