Bitcoin SIP – जानिए कैसे 500 रुपये बने एक करोड़

Bitcoin SIP जानिए कैसे 500 रुपये बने एक करोड़
Bitcoin SIP जानिए कैसे 500 रुपये बने एक करोड़

इस समय दुनियाभर में बिटक्वाइन काफी पापुलर है। बिटक्वाइन एक क्रिप्टोकरेंसी है। इस समय बिटक्वाइन में काफी निवेश तेजी से हो गया है। लेकिन क्या आप जानते है अगर आप पाँच साल पहले प्रतिदिन बितकोइन में केवल 550 रुपये निवेश किए होते तो आज आप एक करोड़ रुपये के मालिक होते है।

बिटक्वाइन के शुरुआती दिनों में एक बिटक्वाइन की प्राइस एक पिज्जा के दाम से भी कम था। आज के समय में 1 बिटक्वाइन की कीमत 35 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

 

जानिए कैसे 500 रुपये बने एक करोड़

 

आज के करीब पाँच साल पहले एक बिटक्वाइन का प्राइस बहुत ही कम था। अगर आप उस समय रोजाना के 550 रुपये या महीने के 17500 रुपये जमा Bitcoint SIP में इन्वेस्ट किए होते तो आप आज के समय में 1 करोड़ रुपये के मालिक होते है।

आज के पाँच साल पहले अगर आपके पास 2 लाख रुपये का भी बिटक्वाइन होता तो आज उस बिटक्वाइन की कीमत 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा होती।

यह भी पढ़े   पहलवान सुशील कुमार की नेट वर्थ , प्रॉपर्टी, कैश, यूपी- दिल्ली बॉर्डर पर टोल ठेके, जानकर हो जाएंगे हैरान

अगर आपको SIP के बारें में नहीं पता है तो आपको बता दूँ कि SIP एक तरह का माध्यम है जिसकी मदद से हम बिटक्वाइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट कर सकते है। SIP के माध्यम से आप प्रत्येक सप्ताह या माह के अंतराल में बिटक्वाइन जैसे और भी क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट कर सकते है। SIP एक तरह से एक म्यूचूअल फंड होता है। आज के समय मैं काफी सारी कंपनियां SIP की फेसिलिटी प्रवाइड करवाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *