सबसे बड़ा सिक्का संग्रहालय Biggest exhibition sell or buy old coin

Biggest exhibition sell or buy old coin

हम आप सभी के लिए बहुत अच्छी खबर लेकर आए हैं। आप में से बहुत लोग इस अवसर का इंतजार कर रहे थे। यदि आपके पास कोई दुर्लभ सिक्के या करेंसी के नोट हैं,  जो बहुत दुर्लभ हैं, और आप उन्हें बेचना या खरीदना चाहते हैं तो सही समय आ गया है। हम आपको बताएंगे कि पुराने सिक्के और नोट कैसे और कहा बेचे या खरीदें। इस आर्टिकल में, अब हम आपको इस बारे में विस्तृत जानकारी देने जा रहे हैं कि आप अपने सभी पुराने सिक्कों और नोटों को कैसे बेच सकते हैं, अपने संग्रह के लिए सिक्के और नोट कैसे खरीद सकते हैं, इसलिए लेख को ध्यान से पढ़ना सुनिश्चित करें। और इस लेख में हम आपको जो तरीका बताने जा रहे हैं वह 100% वास्तविक है, यदि आपको कोई दुर्लभ सिक्का या मुद्रा नोट मिला है तो आप उसे निश्चित रूप से इसे अच्छी मात्रा में बेचने जा रहे हैं।

ये भी पढ़े :-

यह भी पढ़े   बिना फीस दिए, 50 रूपए के नोट से बदल सकती है आपकी किस्मत, जानकर चौंक जाएंगे आप

 

आप कमेंट बॉक्स में हमें बताएं कि आपके कलेक्शन में कौन से दुर्लभ सिक्के और नोट हैं। सिक्का संग्राहक हमेशा ऐसे सिक्कों की तलाश में रहते हैं जो बहुत कम मात्रा में होंते है । यदि कोई सिक्के को सीमित मात्रा में बनाया जाता है तो निश्चित रूप से यह आपको बहुत अधिक मात्रा में मूल्य देगा। और अगर आपको अपने संग्रह में उन दुर्लभ सिक्कों में से कोई भी मिला है तो सिक्का संग्राहक आपको अपना सिक्का खरीदने के लिए एक बड़ी राशि दे सकता है।

कई पुराने संग्राहक अपने सिक्कों का मूल्य जानते हैं और अपने सिक्कों को बहुत ही आसानी से बेचते हैं लेकिन आप में से कई, जिन्होंने हाल ही में पुराने सिक्कों और नोटों को इकट्ठा करना बस शुरू किया है, और उन्हें अपनी मुद्रा का सही मूल्य नहीं पता है, यह अक्सर कई ऑनलाइन वीडियो देखने के साथ भ्रामक होता है। इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री जो बहुत ही भ्रामक और अविश्वसनीय है। लेकिन अगर आप हमारे ब्लॉग को फॉलो करते हैं और हमारे चैनल को सब्सक्राइब करते हैं तो आपको अपने सिक्के या नोट की सही कीमत का पता जरूर चल जाता है।

यह भी पढ़े   एक रूपए के सिक्के से मिल सकते हैं 1.5 लाख रूपए : जानिये कैसे?

तो हमारी वेबसाइट और हमारे चैनल को भी सब्सक्राइब जरूर करें।

*Kolkata coin Expo (01 अप्रैल 2022 – 03 अप्रैल 2022)

पता – हल्दीराम बैंक्वेट हॉल, 24, बालीगंज पार्क, कोलकाता 700019

*जयपुर सिक्का प्रदर्शनी

पता – 25 मार्च 2022 – 27 मार्च 2022, स्वर्ण महल भोज, खटियापुर, जयपुर – 302012

इसके बाद कोई भी  प्रदर्शनी होगी तो जानकारी यही मिलेगी , तो जुड़े रहे हमसे 

आपको बता दें कई ऐसी वेबसाइट – ebay, Amazon, Olx, Quicker etc आदि  है जहां पर पुराने नोट और सिक्कों की खरीदी बिक्री जाती है आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के हैं तो उनको शर्तों अनुसार  बेचकर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़े   बिना फीस दिए, 20 रुपए के इस नोट के मिल रहें है 3 लाख रुपए , जानें कैसे और कहा बेचे अपना नोट

ये भी पढ़े :-

 

कृपया ध्यान दें कि newshutlive न तो सिक्के खरीदती है और न ही बेचती है। हम केवल जानकारी शेयर करते है।

 

 

क्रेडिट – इंडियन कॉइन मिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *