• August 10, 2022
ऋषि सुनक
0 Comments

भारतीय मूल के ऋषि सुनक बन सकते है ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ,अब तक चल रहे है सबसे आगे

कंजरवेटिव पार्टी में भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन में प्रधानमंत्री के पद के लिए काफी आगे चल रहे हैं। आज ब्रिटेन की ससनद में हुई वोटिंग में ऋषि को 88 मिले, 88 वोट मिलने के साथ ही वे इस रेस में टॉप पर पहुंच गए हैं लेकिन अभी भी उनको ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के लिए काफी ब्रिटिश सांसद का समर्थन प्राप्त करना पड़ेगा। इस रेस में जहा उनको 88 वोट मिले है वही उनके बाकि प्रतिद्विंदी उनसे काफी पीछे चल रहे है।  आपको बता दे 88  वोट 25% वोट के बराबर है वही दूसरे नंबर पर पेन्नी मॉर्डान्ट को 67 वोट ही मिले है।  

यह भी पढ़े   DGCA Latest Rule अब ये लोग नहीं कर पायेंगे हवाई यात्रा ,DGCA का नया आदेश
ऋषि सुनक
ऋषि सुनक

ऋषि सुनक के लिए यह हो सकती है सबसे बड़ी चुनौती
हालाँकि ब्रिटेन PM बनने  की रेस में ऋषि सुनक अभी टॉप पे बने हुए है लेकिन अभी भी उनको बहुत सारे ब्रिटेन सांसद का समर्थन चाहिए होगा और यही ऋषि सुनक के लिए सबसे बड़ी चुनौती हो सकती है। अगर वे समर्थन पाने में कामयाब हो जाते है तो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री वो आसानी से बन सकते है और ये पहली बार होगा जब कोई भारतीय मूल का व्यक्ति ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनेगा।  

कौन है ऋषि सुनक?
ऋषि सुनक के माता पिता  भारत में पंजाब के रहने वाले थे, जो बाद में ब्रिटेन चले गए लेकिन ऋषि सुनक का जन्म ब्रिटेन में ही हुआ है ।  ऋषि सुनक प्रसिद्ध भारतीय कम्पनी इनफ़ोसिस के को- फाउंडर नारायण मूर्ति के दामाद है।  उन्होंने अमेरिका जाकर स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से MBA की डिग्री हासिल की।

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.