• August 8, 2022
बैंक से निकाल सकते है 10 हजार रूपये
0 Comments

बैंक से निकाल सकते है 10 हजार रूपये

कई बार ऐसा समय आ जाता है व्यक्ति को पैसो की बहुत ज्यादा जरूरत हो जाती है लेकिन जब उनके बैंक में 0 बैलेंस होता है तो वह बहुत दुखी हो जाते है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब से बैंक में जीरो बैलेंस होने पर भी बैंक रुपए देगा लेकिन इस स्किम के बारे में अभी ज्यादा लोगो को मालूम नहीं है लेकिन एक समस्या भी है की बैंक यह सुविधा ज्यादा लोगो को नहीं दे पता है। ऐसे में आप अपने बैंक में कुछ भी चीज़ गिरवी रखकर आप बैंक से पैसे ले सकते है इस ओवरड्राफ्ट सुविधा से आप 10 हजार रुपए ही निकलवा सकते है।

यह भी पढ़े   अफगानिस्तान में emergency UNSC बैठक में एंटोनिओ गुटेरेस बोले कि दुनिया को एकजुट होना चाहिए

ओवरड्राफ्ट सुविधा एक तरीके से छोटी अवधि में कर्ज लेने के सामान है और यह सुविधा हर बैंको में प्राप्त है चाहे प्राइवेट बैंक हो या सरकारी बैंक। जीरो बैलेंस होने पर कोई भी खाताधारक 10 हजार रुपए तक निकलवा सकता है और आप अपनी जमीन ,गहना ,घर जैसी चीजों को गिरवी रख सकते है और गिरवी रखने पर आपको ओवरड्राफ्ट भी मिलेगा।

बैंक से निकाल सकते है 10 हजार रूपये

ओवरड्राफ्ट में आपको कितने पैसे  मिलते यह सब निर्भर करता है की आपने किस चीज को गिरवी रखा है ओवरड्राफ्ट के लिए कुछ भी चीज को आप गिरवी रख सकते है लेकिन घर ,जमीन ,या कोई कीमती सामान आप जो भी गिरवी रख रहे है उसी के आधार पर आपकी ब्याज दर तय की जाएगी। अगर आपके किसी बैंक में आपकी कोई भी 2 लाख की FD है तो लगभग आपको 1.50 लाख रुपए का ओवरड्राफ्ट भी मिल सकता है। बैंक लोगो के लिए बहुत फायदा का काम कर रही है। लकिन अगर आप ओवरड्राफ्ट नहीं चूका पाते है तो  आपकी गिरवी रखी हुई चीज वापस नहीं मिलेगी। 

 बैंक से निकाल सकते है 10 हजार रूपये
बैंक से निकाल सकते है 10 हजार रूपये

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.