बंडारू दत्तात्रेय हरियाणा के होंगे नये राज्यपाल

चंडीगड़ न्यूज : हमारे देश के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जी ने अभी आठ राज्यों के नये राज्यपाल की नियुक्ति की है। अभी इस समय हरियाणा के राज्यपाल सत्यादेव नारायण आर्य थे। जिन्हे अब त्रिपुरा राज्य का राज्यपाल बनाया गया है।

बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का नया राज्यपाल बनाया गया है । यह अभी हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल है। बंडारू दत्तात्रेय हरियाणा के 18 वें राज्यपाल बने है। बंडारू दत्तात्रेय जी राजनीति के एक माहिर खिलाड़ी है। और वे हरियाणा राज्य के बारें पूरे तरह से वाकिफ है। क्योंकि वे पड़ोसी ही राज्य के राज्यपाल थे।

 

बंडारू दत्तात्रेय बने हरियाणा के नये राज्यपाल

 

यह भी पढ़े   अब हरियाणा में बिना विलंब शुक्ल के भर सकते है बिजली बिल, अब इन दोनों जिलों में 24 घंटे बिजली आएगी..

बंडारू दत्तात्रेय जी को 2019 में हिमांचल प्रदेश के गवर्नर के रूप में नियुक्त किया गया था। जिनका कार्यकाल 2024 तक था। अभी उनके कार्यकाल का समय 3 वर्ष बचा हुआ है। मतलब की वे हरियाणा में केवल 3 वर्ष तक ही गवर्नर के पद पर नियुक्त रहेंगे।

बंडारू दत्तात्रेय जी तेलंगाना के निवासी है। वे राजनीति में काफी दिनों से है। वे केंद्र सरकार में 3 बार मंत्री और 4 बार सांसद रह चुके है। उन्होंने ने अपने BSC की डिग्री हैदरा बाद में स्तिथ उस्मानिया विश्वविद्यालय से किया है।

उन्होंने ने 1980 से ही भाजपा पार्टी की सदस्य ले ली। इस बीच में उन्होंने आपातकालीन के दौरान कुछ समय जेल में भी काट चुके है। और ये आंध्रप्रदेश के 2 बार भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके है।

यह भी पढ़े   केंद्र सरकार दे रही है 5 लाख रुपये जीतने का मौका | जाने किस तरह आप जीत सकते है ये पैसे

इन्होंने 1921 में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के सरकार में पहली बार केंदीय मंत्री भी बने।

 

नये राज्यपाल बनाए गए

 

हरि बाबू कंभमपति मिजोरम
मंगूभाई छगनभाई पटेल मध्य प्रदेश
सत्यदेव नारायण आर्य त्रिपुरा
रमेश बैस झारखंड
बंडारू दत्तात्रेय हरियाणा
राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर हिमाचल प्रदेश
पीएस श्रीधरन पिल्लई गोवा

Leave a Reply

Your email address will not be published.