बिना फीस दिए, 1 रूपए के सिक्के को करें ऐसे नीलाम , आप भी हों जाएंगे मालामाल

आज के समय में हर इंसान पैसा इकट्ठा करना चाहता है । लेकिन इस महंगाई में कैसे करें उसे यह समझ नही आता । लोग पैसा तो कमा लेते है लेकिन इकट्ठा करके नही रख पाते। आज के समय में लोग पुराने नोट और सिक्के को इकट्ठा करके रखना चाहते है । उसके लिए वह मुंह मांगा कीमत दे सकते है और आप रातों रात अमीर भी हो सकते है । इसके लिए बस आपको पुराने सिक्के ढूढने है बस ।

20220121 114737

ये भी पढ़े :-

यह भी पढ़े   बिना फीस,1 रुपये के सिक्के के लिए 1.2 करोड़ रुपये, सिक्के और नोट बेचकर पैसा कमाएँ, old Coin तथ्य

 

दरसल हाल ही में किसी भारतीय व्यक्ति ने अपने पास संभाल कर रखा हुआ ₹1 का पुराना सिक्का नीलाम कर दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस व्यक्ति को उस एक रुपए के सिक्के के बदले में 10 करोड़ रुपए मिले। उस आदमी ने कभी सोचा नहीं होगा कि उसके पास रखा हुआ ₹1 का वह पुराना सिक्का उसे 1 दिन करोड़पति बना देगा।

20220121 114809 1

दरअसल हुआ यूं कि उस व्यक्ति के पास रखा हुआ ₹1 का सिक्का कोई सामान्य सिक्का नहीं था बल्कि वह 1885 पंचायत सी में बना हुआ सिक्का था। यानी वह सिक्का अंग्रेजों के जमाने में बनाया गया था इसलिए उसकी इतनी ज्यादा वैल्यू मिल गई।सिक्के को नीलाम करने के लिए अलग अलग तरह की वेबसाइट है आप वहा जाकर आसानी से अपनें नोट को बेच सकते है । सिक्कों को नीलाम करने के लिए आपको कहीं जानें की जरूरत है । आप अपने मोबाइल से ही इसे बेच सकते है ।

यह भी पढ़े   बिना फीस दिए, 50 रूपए के नोट से बदल सकती है आपकी किस्मत, जानकर चौंक जाएंगे आप

IMG 20220121 144047 725x405 1

ऐसा करने के लिए भी आपको किसी प्रकार का कोई फॉर्म नहीं भरना होगा बल्कि ऑनलाइन तरीके से ही आपको अपना अकाउंट इन ऑनलाइन वेबसाइट पर खोलना पड़ेगा। इस वेबसाइट पर आपको अपने बारे में पूरी जानकारी देनी होगी और आप जिस वस्तु को नीलाम करना चाहते हैं उस वस्तु की तस्वीरें भी आपको अपलोड करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़े :-

यह भी पढ़े   बिना फीस दिए, 20 रुपए के इस नोट के मिल रहें है 3 लाख रुपए , जानें कैसे और कहा बेचे अपना नोट

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. NewsHutLive.in अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *