• September 26, 2022
अग्निवीर भर्ती
0 Comments

अग्निपथ स्कीम

नेवी ,आर्मी और वायुसेना तीनो में अग्निपथ स्कीम के तहत भर्ती करने की योजना की घोषणा 14 जून, 2022 को हुई थी। अब इस योजना के तहत भर्ती होने वालो को अग्निवीर कहा जाएगा। इस भर्ती में सिर्फ 17 से 23 वर्ष के युवा ही भाग ले सकते है और 4 साल के लिए सेना में भर्ती किये जाएंगे , भर्ती हुए 25 प्रतिशत युवाओ को ही 4 साल के बाद सेना में नौकरी करने का  मौका दिया जाएगा। 

अग्निवीर भर्ती के दौरान दौड़ते हुए गिरा युवक

अग्निपथ स्कीम के तहत अग्नवीर भर्ती के दौरान महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दौड़ते हुए एक युवक की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि युवक का नाम कर्ण पवार था और विठ्ठलवाड़ी गांव का रहने वाला था। वह अग्निवीर भर्ती के लिए औरंगाबाद आया था।  औरंगाबाद में अग्निपथ स्कींम के तहत अग्निवीर भर्ती डॉ बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय में हो रही है। 

यह भी पढ़े   परिवार का कहना है कि सिद्धार्थ शुक्ला के शरीर पर कोई भी घाव के निशान नहीं है
अग्निवीर भर्ती
अग्निवीर भर्ती 

युवक घर में था इकलौता कमाने वाला

वह युवक शारीरिक परीक्षण के दौरान दौड़ते हुए नीचे गिर गया , अधिकारियो ने देखते ही उसको सरकारी मेडिकल अस्पताल में रेफेर क्र दिया , लेकिन वहा इलाज के दौरान युवक की मौत हो गयी। युवक के परिवार वालो ने बताया की कर्ण उनका एकलौता बेटा था , घर में कमाने वाला वही था। बाद में पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा के शव घरवालों को सौंप दिया। 

 

 

Table of Contents

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.