अग्निपथ योजना : बिलकुल भी वापस नहीं होगी- रक्षा सचिव, पढ़े पूरी खबर

अग्निपथ योजना : बिलकुल भी वापस नहीं होगी- रक्षा सचिव, पढ़े पूरी खबर

”२ साल से इस योजना पर काम चल रहा था, सेना में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं, हिंसा करने वालो की भर्ती नहीं होगी, इसके अलावा भर्ती से पहले जांच होगी, गंभीर विचार करके योजना लायी गयी.

24 जून से वायुसेना की भर्ती , 25 जून को नौसेना का नोटिफिकेशन जारी होगा इसके अलावा 1 जुलाई से थल सेना का नोटिफिकेशन जारी होगा, वही पुरे देश में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है.

नवीनतम अपडेट के साथ अग्निपथ/अग्निपथ योजना यहाँ है। पुलिस, सीएपीएफ आरक्षण के बाद, अब 10% कोटा, नौकरी रिक्तियों के रूप में, रक्षा मंत्रालय में अग्निवीरों के लिए भी आरक्षित किया गया है। आज प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए, 18 जून, 2022 को, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपेक्षित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए इस कोटा की घोषणा की।

यह भी पढ़े   10th Pass Job:-यमुनानगर में निकली दसवीं पास युवाओं के लिए भर्ती -स्वीपर, माली, ड्राइवर, कुक,कंडक्टर और सिक्योरिटी गार्ड

Agnipath scheme

अपडेट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के माध्यम से अग्निशामकों के लिए यह 10% कोटा भारतीय तटरक्षक और रक्षा नागरिक पदों और सभी 16 रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में लागू किया जाएगा। इसके अलावा, यह उल्लेख किया गया है कि अग्निवीरों के लिए यह आरक्षण पूर्व सैनिकों के लिए मौजूदा आरक्षण के अतिरिक्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.