Agnipath scheme Protest : अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन हुए तेज़ , बहुत सारी ट्रेने रद्द ,कई राज्यों में इंटरनेट सेवा बंद

Agnipath Scheme

सेना में भर्ती की नई योजना ‘अग्निपथ’ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध लगातार बढ़ रहा है।अग्निपथ’ योजना  को लेकर यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड में बहुत ज्यादा जमकरहंगामा देखने को मिला। बिहार में प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को आग को आग लगा दी  जबकि हरियाणा के पलवल में झड़प देखने को मिली । सही या गलत

नागरिकों को लेकर बहुत संवेदनशील है सरकार

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने मीडिया से कहा की लोगो को किसी बात पर गलतफहमी हो गयी लगता है तभी इतना प्रदर्शन हो रहा है , उन्होंने  कहा कि हमारी नीयत अग्निपथ योजना लेकर बिलकुल सही थी, हमने युवाओ के बारे में कभी गलत नहीं सोचा।

यह भी पढ़े   हरियाणा के इस जिले में बनेगा रिंग रोड, इन 23 गाँव से होकर गुजरेगा

 अग्निपथ योजना – 94 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें और 140 यात्री ट्रेनें रद

अग्निपथ योजना को लेकर बहुत सारे राज्‍यों में भयानक आंदोलन हो रहे हैं। भारतीय रेलवे ने कहा कि आंदोलन को देखते हुए 94 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें और 140 यात्री ट्रेनें रद कर दी गईं। आंदोलन के कारण कुल 340 ट्रेनें प्रभावित हुईं है।

हरियाणा के मेहन्द्रगढ़ और पलवल में 24 घंटे तक इंटरनेट सेवाएं सस्‍पेंड(17june 5:00pm)

अग्निपथ योजना के आंदोलन को देखते हुए हरियाणा सरकार ने इंटरनेट सेवाओं, सभी एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए बंद करने का आदेश दिया है। आदेश मेहन्द्रगढ़ और पलवल में 24 घंटों के लिए यानी 16:30 बजे (कल) तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़े   तेलंगाना : इस राज्य में जल्दी ही शुरू होने वाला है मेडिसिन फ्रॉम द स्काई प्रोजेक्ट, जाने इसके बारें में

बिहार के बिहिया रेलवे स्टेशन पर आंदोलन कर रही भीड़ ने टिकट काउंटर से 3 लाख लूटे

बिहार के बिहिया रेलवे स्टेशन पर सेना की अग्निपथ स्‍कीम को लेकर जारी आंदोलन में एक टिकट कार्यालय से तीन लाख रुपये लूट लिए गए। टिकट काउंटर पर बैठे कर्मचारी ने कहा कि हम यात्रियों को टिकट दे रहे थे, अचानक से भीड़ आ गयी और भीड़ ने टिकट काउंटर पर पथ्थर बरसा दिए  और आग लगा दी। उन्होंने 3 लाख रुपये नकद लूटे।

मध्य्प्रदेश के इंदौर में भी प्रदर्शन , पुलिस पर पथराव

मध्यप्रदेश में भी आंदोलन तेज़ हो गया है , लोग आंदोलन में हिंसा का प्रयोग क्र रहे है। आंदोलन क्र रहे युवाओ ने  विरोध  इंदौर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रैन में आग लगाने की कोशिश की, पुलिस पर पथ्थर भी बरसाए गए व् प्रदर्शनकारियो और पुलिस में झड़प भी देखने को मिली।  पुलिस ने हिंसा क्र रहे 26 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.