• August 8, 2022
Agnipath Recruitment
0 Comments

Agnipath Recruitment

अग्निपथ योजना में सेना भर्ती के लिए आवेदन करने व् भर्ती के लिए रैलियों की तिथि घोषित की जा चुकी है। अग्निपथ योजना के तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त है , जो युवा भर्ती रैली में भाग लेना चाहते है उनको 30 अगस्त से पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा , तभी वो भर्ती रैली में हिस्सा ले सकेंगे। हरियाणा राज्य के लोगो के लिए अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना में भर्ती के लिए 12 से 25 नवंबर तक सभी रैली करवाई जाएगी। 

हरियाणा में आवेदन की प्रक्रिया कुछ जिलों  भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी के युवाओ के लिए शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की प्रक्रिया एक से 30 अगस्त तक जारी रहेगी। जो उम्मीदवार भर्ती के लिए इच्छुक है उनको पहले सेना की ऑफिसियल वेबसाइट  joinindianarmy.nic.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।  

Agnipath Recruitment
Agnipath Recruitment

30 अगस्त तक जारी रहेगी आवेदन की प्रक्रिया

सेना भर्ती कार्यालय ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 30 अगस्त तक जारी रहेगी , इसके बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे । अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते है जिनका जन्म 1 अक्टूबर 1999 से 1  अप्रैल 2005 के बीच हुआ हो व् जिन्होंने 10वी और 12वी मान्यता प्राप्त बोर्ड से की हो। 

आवेदन करते समय रखे इन बातों का ध्यान

देखने में आ रहा है की आवेदन करते समय उम्मीदवार बहुत साडी गलतिया कर रहे है , आवेदन करते समय उम्मीदवार को सबसे पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लेना है।  अगर उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दी हुई सभी न्यूनतम शैक्षणिक व आयु सीमा की योग्यता पूरी करता है तभी वह सेना भर्ती रैली के लिए आवेदन आवेदन कर सकता है। 
आवेदन करते समय उम्मीदवार को सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले अपने द्वारा फॉर्म में भरी हुयी सभी जानकारी एक बार अवश्य चेक क्र लेनी है , उसके बाद ही सबमिट बटन पर क्लिक करे।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.