• August 8, 2022
indian railway
0 Comments

Indian railway

Indian railway में कई बार ऐसे मामले सामने आ जाते है जिसको देखकर बहुत हैरानी होती है। अब भारतीय रेलवे ने बतया है कि काफी दिनों से ऐसे मामले सामने आ रहे है जिनमे किसी व्यक्ति की रिज़र्व शीट पर कोई और अजनबी आकर बैठ गया और वह जबरदस्ती बैठा है , ऐसे में अगर आप उससे झगड़ा करते है तो वो आपको नुकसान भी पंहुचा सकता है। असल में ऐसी गैंग कुछ दिनों से बहुत एक्टिव हो गयी है। ऐसे लोग ट्रैन में यात्रियों का सामान भी चोरी कर लेते है।  

Indian railway

अगर अब कभी आपकी सीट पर कोई अजनबी आकर बैठ जाता है और उठते समय आपको एडजस्ट होने की सलाह देता है तो आप उसकी बात बिलकुल नहीं माने , अब आप उसकी शिकायत रेलवे से करके उसे कुछ ही देर में उठा सकते है। सबसे पहले देखिए की कही आस पास टीटीई है तो आप उससे शिकायत कर सकते है। 

यह भी पढ़े   आ गई Maruti Dzire का नया इलेक्ट्रिक अवतार, सिंगल चार्ज में 240km दूरी तय करेगी
indian railway
indian railway

बहुत बार ऐसा होता है कि हमे शिकायत करनी होती है और टीटीई आसपास भी नहीं होता , तो इसके लिए आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://railmadad.indianrailways.gov.in पर जाकर शिकायत कर सकते है। आपकी शिकायत का समाधान कुछ ही देर में हो जाएगा। लेकिन ध्यान रहे शिकायत आपको उसी मोबाइल नंबर से करनी है जिस नंबर से आपने सीट बुक की थी। 

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.