अगर आपके पास है यह पुरानी नोट तो बदल जाएगी आपकी किस्मत, जानिए इसके राज

अगर आपके पास भी आपके बचपन की 1,2,5और 10 रुपए की नोट है तो आप भी रातों रात करोडपति बन सकते है । बस आपको आसानी से अपने घर में छुपे इन सिक्कों को ढूढना होगा । जिसके बदले में आपको मोटी रकम मिल सकती है । दरअसल, आपका ये नोट वो लोग खरीदेंगे, जिन्हें पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक होता है । ऐसे लोग दुनिया के अलग-अलग देशों की करंसी यानी सिक्के और नोट जमा करते हैं।

png 20220207 204605 0000.png

आपकों बता दें कि दुनियां में ऐसे कई लोग है जो पैसों को इकट्ठा करके रखने को अपना शौक समझते है । वह इन सिक्कों के लिए मुंह मांगी रकम भी आपकों दे सकते है । आपको उन तक पहुंचना होता है।इसमें आपकी मदद करता है ऑनलाइन वेबसाइट और ऐप्प. ऐसा ही एक ऐड प्लेटफॉर्म है क्विकर । आइए, हम आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में बता रहे हैं कि कैसे आप करोड़पति बन सकते हैं।

ये भी पढ़े :-

यह भी पढ़े   एक किसान सरकार ने 56 हजार रुपये लौटने एक लिए 6 साल से भटक रहा है, पूरा बात जानने के बाद आप भी आश्चर्य हो जाएंगे

IMG 20220207 204332.jpg

भले ही नोटों पर अलग अलग नंबर लिखें रहते हो । लेकिन कुछ लोगों के लिए यह नंबर बहुत ही खास होते है । जैसे किसी नोट के पीछे लिखा हुआ नम्बर है 108 यह नम्बर हिन्दू धर्म में शुभ माना जाता है । ऐसे ही 786 लिखा हुआ नोट कोई भी मुस्लमान बहुत अच्छा पैसा देकर खरीद सकता है । अगर आपके पास भी 5 रुपए के ऐसे ही नोट है तो आप समझ लीजिए कि आज ही करोडपति बन गए ।

IMG 20220207 204401.jpg

इसी तरह से अगर आपके पास 1 रूपए और 2 रुपए के खराब नियंत्रक एच.एम. पटेल के डायल और नोट का क्रमांक 123456 स्पेल, नोट, लखपति बना। लाख अरब डॉलर है। आप इस को नोट करें कॉइनबाजार वेबसाइट (कॉइन बाजार वेबसाइट) पर दी गई हैं।

यह भी पढ़े   दुनिया कि सबसे पहली फ्लाइंग कार एक शहर से दूसरे शहर भरी उड़ान

जानिए 10 का नोट बना सकता है कितने का मालिक :-

1 रुपए और 5 रुपए की तरह 10 का नोट भी आपको करोडपति की श्रेणी में ला सकता है इसके लिए आपको बस एक पुराना हस्ताक्षर ढूढना पड़ेगा । अगर आपके 10 रुपये के नोट पर सीडी देशमुख के सिग्नेचर यानी हस्ताक्षर हैं और नोट पर एक ओर अशोक स्तंभ एवं दूसरी ओर नाव बना हुआ है, तो इस नोट की कीमत 10 रुपये से बहुत-बहुत ज्यादा है । जी हां यह नोट आपको 1रुपए और 5 रुपए से कई गुना ज्यादा पैसा दिलवा सकता है ।

IMG 20220207 204417.jpg

अगर आपके पास पुराना नोट है तो आप भी उसे ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर पर ऑनलाइन बेच सकते हैं।क्विकर वेबसाइट पर दुर्लभ नोट के बदले उसके खरीदार मोटी रकम देने के लिए तैयार बैठे हैं। इस वेबसाइट के द्वारा आप अपने पुराने नोट को घर से ही पूरी दुनिया की सैर करवा सकते है । और चुनिंदा ग्राहक मिलने पर इसे मुंह मांगी कीमत पर बेच सकते है ।

ये भी पढ़े :-

यह भी पढ़े   महारानी लक्ष्मी बाई एक ऐसी वीर महिला जिसने ब्रिटिश सरकार के विपक्ष मे मजबूत की अपने सैन्य शक्ति को..

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Newshutlive.in अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *