किसान आंदोलन के बाद हरियाणा के इन 18 गाँव के लोगों को टोल टैक्स नहीं देना होगा

किसान आंदोलन के बाद हरियाणा के इन 18 गाँव के लोगों को टोल टैक्स नहीं देना होगा
हरियाणा के इन 18 गाँव के लोगों को टोल टैक्स नहीं देना होगा

हरियाणा के कैथल-अंबाला रोड पर क्योंड़क के पास थाना मौजूद टोल पर इन गाँव के लोगों को टैक्स नहीं देना होगा। बता दें की जब तक किसान आंदोलन चला तब तक इस टोल प्लाज़ा पर लोगों का टोल टैक्स नहीं लग रहा था। लेकिन जैसे ही किसान अँड्रॉलन समाप्त हुआ अंबाला-कैथल टोल पर प्रति गाड़ियों पर टोल टैक्स बढ़ाकर 140 रुपये कर दिया गया। जिसके बाद गाँव वालों का गुस्सा और भी तेज हो गया।

 

इन 18 गाँव के लोगों को टोल टैक्स नहीं देना होगा

 

टोल टैक्स लेने से गाँव वाले ज्यादा परेशान थे। उनका कहना था की हम पास के गाँव में भी जाते है तो हमसे टोल टैक्स ले लिया जाता है। यहाँ तक अगर हम अपने खेत जाते है अगर हमारा खेल टोल प्लाज़ा के नजदीक होता है तो हमसे टोल टैक्स ले लिया जाता था।

यह भी पढ़े   हरियाणा के इस गाँव में 300 साल के बाद परंपरा को तोड़कर दलित चड़ा घोड़ी पर

पहले से टोल अधिकारियों ने क्योदक गाँव के लोगों को टोल टैक्स से मुक्त करने की बात काही लेकिन धीरे-धीरे यह संख्या 8-10 पहुँच गई। गाँव के बड़े लोग और डिएम, टोल अधिकारियों के बीच करीब 4 घंटे से ज्यादा मीटिंग चली जिसके बाद परिणाम से रूप में टोल के 8 किलोमिटर में आने वाले सही 18 गाँव को टोल टैक्स से मुक्त कर दिया है।

इन 18 गाँव के लोगों को टोल टैक्स नहीं देना होगा – उझाना, दयारा, रसूलपुर, बेगपुर, खेड़ी रायवाली, जसवंती, बलवंती, नौच, खेड़ी शेरखान, गुमथला, मदनपुर, सोलुमाजरा, टीक, बरोट, बंदराना, क्योदक, पोबाला, जदौला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *