• August 8, 2022
मानसिक रूप से परेशान एक नगर निगम सफाई कर्मी ने की आत्महत्या
0 Comments
दहेज से पीड़ित एक लड़की ने लगाई फांसी
दहेज से पीड़ित एक लड़की ने लगाई फांसी

दहेज लेना और देना एक कानूनन अपराध है। लेकिन लोग समाज में खुले-आम दहेज ले रहे है। आए दिन हमे दहेज से जुड़े मामले सुनने में मिलते है। हर साल दहेज के चलते हजारों लोगों की मौत होती है।

दहेज से ही जुड़ी एक घटना फरीदाबाद से आ रही है। जहाँ पर एक नवविवाहित लड़की को दहेज के लिए उसके ससुराल वाले उसे बहुत तंग करते है। आखिरकार उस नवविवाहित को आत्महत्या करना पड़ा। यह घटना करीब 1 महिला पुराना है, लेकिन अब जाकर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस को शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमे यह साफ-साफ जिक्र किया गया है कि उसकी मौत का जिम्मेदार उसे ससुराल वाले है।

यह भी पढ़े   नहर में डूबने से ये कॉलेज छात्र की मौत, तीन दिन बाद मिला छात्र का शव

मृतक नैना के चोटी बहन ने बताया कि बल्लभगढ़ के संजय कालोनी में रहने वाले युवक से साथ शादी की है। और नैना के परिवार वाले और ससुराल वाले दोनों ही संजय कालोनी मीन रहते थे।

सुसाइड

मृतक नैना के परिजनों ने बताया कि उसके ससुराल वालों ने उससे दहेज में एक फ्लैट और 50 हजार रुपये की मांग की। उसके बाद नैना को कई बार पीटा उन्होंने। एक बार नैना को मारकर उसके मायके छोड़ आए। नैना ने मायके में आ कर आत्महत्या कर लेती है। उससे पहले मृतक नैना ने एक सुसाइड नोट लिखा था। जिस नोट में जिक्र था कि इसका पूरा जिम्मेदार उसके ससुराल वाले है। बाद में देखा गया तो नैना के शरीर पर भी काफी चोट के निशान थे।

यह भी पढ़े   हरियाणा सिपाही भर्ती परीक्षा के नकल के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया, सभी लोगों को रिमान्ड पर रखा गया है

मृतक नैना के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर FIR लिखवाया है। और जल्द गिरफ़्तारी की मांग की है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.