जानिए कैसे 1रूपए का नोट बदलेगा आपकी किस्मत , और आप बन सकते है रातों रात लखपति

जब हम बचपन में स्कूल जाते थे तो पापा , मम्मी हाथ में 1 रुपए का पुराना नोट थमा देती थी । कभी कभी लगता था कि इस एक रुपए से आखिर क्या होने वाला है । इसमें तो केवल 2 चॉकलेट मिलती है । लेकिन आज हम इस एक रुपए के नोट के बारे में कुछ ऐसा बताने जा रहें है जिसके बारे में आप जानकर चौंक जाएंगे ।

44369 1 rupee note

भले ही सरकार ने एक रुपए का नोट बंद करवा दिया हो लेकिन मार्किट में आज भी इसकी बहुत वैल्यू है। आप इस एक रुपए से 45 हजार कमा सकते हैं। बस इस नोट पर वर्ष 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन देखने को मिलेगा । और साथ ही इस नोट की सीरियल संख्या 123456 है ।

यह भी पढ़े   बिना फीस दिए, 50 रूपए के नोट से बदल सकती है आपकी किस्मत, जानकर चौंक जाएंगे आप

871128 1 rs old note

अब आप सोच रहें होंगे की आखिर इस 1 रुपए को मैं कहा बेचूं तो इसके लिए आपको बता दूं कि coinbazzar की वेबसाइट पर जाकर आप अपने इन नोटों के बंडल को बेच सकते हो । यदि आप भी अपने पुराने नोट को बेचना चाहते हैं तो, इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा । इसके बाद फिर इस वेबसाइट के शॉप सेक्शन (Shop Section) में जाना होगा । शॉप सेक्शन में आने के बाद आपको “नोट बंडल” कैटेगरी में जाना होगा । यहाँ पर आप पूरी डिटेल देख सकेंगे । इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि 26 साल पहले भारतीय सरकार द्वारा इस एक रुपया को बंद करवा दिया गया था ।

61864545

कछ समय बाद इस नोट को फिर से चालू कर दिया गया । जिसके बाद से आज भी यह नोट बाज़ार में देखने को मिल जाती है । यह ऐसी बेवसाइट है जहां आजादी के पहले के नोट उपलब्ध है जिनकी कीमत आज कई लाखों रुपए है । आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप भी कई लाखों रुपए कमा सकते ।

यह भी पढ़े   अगर आपके पास ये 5 रुपये की नोट है तो इससे आप लाखो रुपये कमा सकते है, जानिए कैसे- Old Coin

1 rupees

आपकों किसी भी नोट की मार्केट कीमत जानने के लिए olx या india Mart की वेबसाइट पर जाना होगा । जिसके बाद इसकी मार्केट वैल्यू पता चलेगी । इस दुनिया बहुत ऐसे लोग भी मौजूद हैं जिन्हे एंटीक सामान खरीदने का काफी शौक हैं । कुछ लोग तो ऐसे होते है जो हमेशा पुराने नोटों की तलाश में रहते हैं । इन लोगों से आपको अच्छी खासी मोटी रकममिल सकती हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *