• October 6, 2022
दूषित पानी पीने की वजह से रैपिड एक्शन फोर्स के 25 जवान हुए बीमार
0 Comments

हरियाणा के सिरसा जिले में ड्यूटी पर तैनात आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) के 25 जवान कई दिनों से दूषित पानी पीने की वजह से हो गए बीमार।

दूषित पानी पीने की वजह से रैपिड एक्शन फोर्स के 25 जवान हुए बीमार
दूषित पानी पीने की वजह से रैपिड एक्शन फोर्स के 25 जवान हुए बीमार

बताया जा रहा है कि सिरसा के प्रशासन और किसानों के बीच मान मोटाव को देख वहाँ पर आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) को तैनात किया गया था। ताकि सिरसा प्रशासन और किसानों के बीच टकराव न हो। अभी पानी के सैम्पल को लेकर उसके फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

 

लगातार कई दिनों से दूषित पानी पीने की वजह से आरएएफ के 25 जवान हुए बीमार

 

पिछले कई महीने से चल रह किसान आंदोलन में इस भीषण गर्मी में हालत को काबू करने के लिए कई कोप्स को तैनात किये गए थे। उन्ही कोप्स में आरएएफ के जवान भी तैनात थे। रैपिड एक्शन फोर्स के जवान बरनाला रोड पुलिस लाइन में ठहरे हुए थे।

यह भी पढ़े   Kisan Andolan : हरियाणा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि जल्द गिरने वाली है केंद्र सरकार

कुक दिन पहले जवानों के पेट में इन्फेक्शन होना स्टार्ट हो गया, उन्हे बार-बार उल्टी, दस्त, पेट दर्द जैसा प्रतीत होने लगा। जवानो को तुरंत सिरसा के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

फिलहाल अभी जवानों के स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा है। जांच में पता चला कि वो जिस पानी को कई दिन से पी रहे थे वह एक दूषित और हीट स्ट्रोक रहित पानी था।

लगातार कई दिनों से दूषित पानी पीने की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ी है। अभी फिलहाल पानी की पूरी रिपोर्ट नहीं आई है। सैंपलिंग पानी की रिपोर्ट कल आएगी। बस इतना बताया गया है कि जो पानी जवान पी रहे थे, वह दूषित था।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.