• September 26, 2022
इस 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 1380 शूरवीरों को किया जाएगा सम्मानित
0 Comments

Independence Day 2021 :- किसी भी देश के लिए उस देश की आर्मी सबसे मुख्य अंग होता है। बिना आर्मी, सैनिक के कोई भी देश एक अपाहिज की तरह है। क्या आपको पता है पूरे विश्व में भारत में सबसे बड़ी सेना के लिस्ट में चौथे नंबर पर आता है।

इस 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 1380 शूरवीरों को किया जाएगा सम्मानित
इस 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 1380 शूरवीरों को किया जाएगा सम्मानित

Independence Day 2021 इस 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर देश के बॉर्डर पर चौबीसों घंटे तैनात रहें वाले सेना, और जिन लोगों ने देश की रक्षा के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा दी है। और दुश्मनों को मुह तोड़ जवाब देने वाली सेना को गृहमंत्रालय से कूल 1380 लोगों को सम्मानित करने की सूची तैयार की गई है।

यह भी पढ़े   आपके पास है ये डिग्री, तो आर्मी स्कूल में इन पदों पर मिलेगी नौकरी, जल्द करें आवेदन

जिसमे से सबसे ज्यादा जम्मू और कश्मीर के जवानों और पुलिस कर्मियों का नाम है।

इन लोगों को किया जाएगा सम्मानित

गृहमंत्रालय द्वारा बनाए गए रिपोर्ट के अनुसार 2 पुलिस के जवानों को उनके वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा।

और 628 जवानों को उनके वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। 662 पुलिस जवानों को उन्हे निस्वार्थ सेवा के लिए सम्मानित किया जाएगा। और इसमे 88 पुलिस वालों को राष्ट्रपति पोलकी पदक से विशिष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया जाएगा।

इस लिस्ट के अनुसार जम्मू & कश्मीर के सबसे ज्यादा जवानों को सम्मानित किया जाएगा। जम्मू & कश्मीर के 256 पॉलिसकर्मी और 151 आर्मी के जवान शामिल है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.