• December 9, 2022
Maruti WagonR Cross Rendering 1
0 Comments

हाल ही में मारुती सुजुकी ने नई वैगनऑर कार को लांच किया है। जिसे देखकर आपका दिल झूम उठेगा। आप इस कार में बैठते ही अपनी पुराणी कार को टाटा – बाय बाय बोल देंगे। क्योंकि इसको इस तरह से बनाया गया है कि आप बैठते ही एक अलग तरह के आराम का अनुभव करेंगे।

wagon r 2022 exterior right front three quarter

मारुति सुजुकी ने अपनी इस WagonR की कीमतों को 5,000 रुपये से 10,000 रुपये तक बढ़ाया दिया। कंपनी ने इसके 2 वैरिएंट्स की बिक्री भी बंद कर दी है। ऐसे में पहले इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 5.40 लाख रुपये थी। लेकिन, बेस वैरिएंट Tour H3 Petrol की बिक्री बंद होने के बाद इसकी इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 5.48 लाख रुपये हो गई है।पुरानी वैगनआर के मुकाबले नई वैगनआर की माइलेज ज्यादा बढ़ गई है। इसके पेट्रोल मॉडल में 25.19 kmpl तक का माइलेज मिलेगा, जो पुरानी वैगनआर से 16 फीसदी ज्यादा है। वहीं, इसके CNG वैरिएंट में 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलेगा, जो पुरानी वैगनआर से 5 फीसदी ज्यादा है। नई WagonR में अब 1.2-लीटर डुअल जेट, Dual VVT पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 88.5 bhp का मैक्सिमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें AGS यूनिट का 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

यह भी पढ़े   अगस्त में इन 3 Scholarships के लिए करें अप्लाई, 75 हजार रुपये तक मिलेंगे

2022 maruti suzuki wagonr 16458846124x3 1

दरअसल, 2023 सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट को जापान में पेश किया गया है. नए मॉडल के डिजाइन को अपडेट किया गया है। नई वैगनआर का लुक स्पोर्टी लग रहा है, साथ ही कई हाईटेक फीचर्स भी जोड़े गए हैं। भारत में मौजूद वैगनआर से जापाना में पेश की गई मॉडल बिल्कुल अलग है। कार का फ्रंट बेहद शानदार है। आगे में ग्रिल को अपडेट किया गया है, साथ ही फ्रंड लाइट को आकर्षक बनाया गया है। कार के अंदर की बात करें तो वैगनआर फेसलिफ्ट की में टाइप-ए/टाइप-सी यूएसबी पावर सॉकेट, कीलेस पुश-स्टार्ट सिस्टम और ऑटो एयर कंडीशनिंग मिलती है। इसमें हीटेड ड्राइवर सीट मिलती है, जिसे सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड रूप में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.