• August 8, 2022
स्वीपर और चपरासी को मिल रहे 8 लाख रूपये
0 Comments

इस देश में स्वीपर और चपरासी को मिल रहे 8 लाख रूपये

लगभग सभी लोग स्वीपर की नौकरी को लोग बहुत ही छोटा काम मानते है और स्वीपर की नौकरी का वेतन भी बहुत कम होती है लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहाँ स्वीपर की नौकरी करने वालो को बहुत ही ज्यादा सैलेरी मिलती है। रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है की स्वीपर की जॉब करने वालो को 8 लाख से भी ज्यादा सैलरी हर महीने मिलती है और इसके बाद भी वहाँ नौकरी करने के लिए कोई खुश नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया में सफाईकर्मी की हो गयी है भारी कमी

ऑस्ट्रेलिया में स्वीपर की नौकरी करने के लिए कोई तैयार नहीं है और वहाँ पर स्वीपर की नौकरी करने वाले की है सख्त जरूरत, इस कारण से वहाँ स्वीपर की जॉब में जबरदस्त इजाफा देख़ने को मिल रहा है स्वीपर की कमी होने के कारण कई सारी कम्पनिया सफाई कर्मचारियों को ज्यादा छुट्टियों के साथ साथ और भी कई सारी सुविधाएं दे रही है। 

यह भी पढ़े   छात्र ने 3 अध्यापक पर लगाया मारपीट का आरोप, शिक्षक ने बेहरमी से छात्र को पीटा

1 करोड़ तक देने को तैयार 

सफाई कर्मचारियो की नौकरी करने वालो का पहले इंटरव्यू लिया जायगा ,इसके बाद 73 लाख से 1 करोड़ का पैकेज दिया जाएगा ,ऐसी और भी कई सारी बाते है की स्वीपर को 1 सप्ताह में 2 दिन की छुट्टी भी मिलेंगे और किसी से भी 8 घंटे से ज्यादा काम नहीं कराया जाएगा। स्वीपर की नौकरी करने वाले को और भी कई सारी सुविधाएं मिलेगी।

स्वीपर और चपरासी को मिल रहे 8 लाख रूपये
स्वीपर और चपरासी को मिल रहे 8 लाख रूपये

ओवर टाइम के मिलेंगे ज्यादा रुपये

कंपनियों में स्वीपर नहीं मिलने के कारण से उन्होंने एक सुविधा और भी कर दी गई है कि अब से लंच भी दिया जाएगा ,और अगर कोई कर्मचारी एक्स्ट्रा काम भी करना चाहे तो उन्हें एक्सट्रा रुपए भी दिए जाएंगे एक घंटे के 3600 रुपए। स्वीपर को ढूढ़ने के कारण कम्पनिया नई नई सुविधाएं जारी कर रही है। उसके बाद भी उन्हें कोई स्वीपर का काम करने वाला नहीं मिल रहा है। सबका मानना है की स्वीपर की नौकरी करना एक छोटा काम है।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.